click here if you want to see your banner on this site

Author Topic: [ANN]Serenity - सक्रीय एनर्जी (ऊर्जा)! ब्लॉकचेन प्रोजेक्&  (Read 901 times)

erikalui

  • Sr. Member
  • ****
  • Posts: 300
  • Karma: +0/-0
    • View Profile

Serenity - सक्रीय एनर्जी!

रिन्यूएबल एनर्जी क्षेत्र पर ध्यान केन्द्रित करने
के लक्ष्य के साथ-साथ ब्लॉकचेन के लाभों का इस्तेमाल करके यह प्रोजेक्ट, एनर्जी उत्पन्न करने के तरीके,
कार्बन क्रेडिट से धन कमाने, शून्य एनर्जी खपत करने वाले (नेट-जीरो) एस्टेट विकसित करने और एफिलिएट लाइसेंसिंग
द्वारा वैश्विक स्तर पर विस्तार करने के तरीके को बदलने का लक्ष्य रखता है।

Serenity रिन्यूएबल एनर्जी विक्रेता का भविष्य है
जो ब्लॉकचेन पर आधारित है, और यह प्रोजेक्ट एनर्जी बिल कम करने, उपयोगकर्ताओं को नियंत्रण वापस देने और
एक से अधिक आकार वाले ब्लॉकचेन व्यवस्था की मदद से कार्बन एमिशन को कम करने का इरादा रखता है।


-------------------------------------
पेटंट नंबर: 2018101013
ऑस्ट्रेलियाई सरकार
IP ऑस्ट्रेलिया



चुनौती

मानवता संघर्ष के रास्ते पर है; अगर हम अलग दृष्टिकोण को नहीं अपनाते, तो हमारा नामो-निशान मिट जाएगा। हमें अपनी असावधान अर्थव्यवस्था के कारण होने वाले नुकसानों का प्रभाव कम करना चाहिए और फिर से एक स्थायी प्राकृतिक हरे-भरे वातावरण के साथ हमारी खपत को संतुलित करना चाहिए। यह एक नैतिक और वास्तविक जरूरत है! हालांकि, इसे हासिल करना चुनौतियों से भरा है। अभी तक, वर्तमान में हमारे पास प्रकृति पर प्रभावों का अंदाजा लगाने और कमियों को पूरा करे के लिए सारे साधन नहीं हैं।

क्योंकि आज का बिजली क्षेत्र रिन्यूएबल उत्पादों और डीसेंट्रलाइजेशन की और स्ट्रक्चरल बदलावों को लागू करने की काबिलियत नहीं रखता है, इसलिए हम उत्पन्न रिन्यूएबल उत्पादों की महत्वपूर्ण हिस्सा खोते जा रहे हैं। बिजली के संचालक बिजली उत्पादन और ग्राहक की मांग को संतुलित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और एनर्जी खपत को कम करने के लिए बाजारस्थल में न तो कोई ट्रांसपेरेंसी न ही कोई प्रोत्साहन है। अपर्याप्तता के कारण अंतिम उपयोगकर्ता को उच्च बिजली बिलों का भुगतान करना पड रहा है।

उपभोक्ताओं में ऊर्जा के खपत, उत्पादन और वितरण के बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ रही है। ऊर्जा की खपत और नुकसान के संबंध में एनर्जी और बिल्डिंग उद्योग के बीच एक सह-संबंध है।

दुर्भाग्य से, निष्क्रिय मानकों पर निर्माण करने के लाभों की सामान्य समझ अभी भी कम है।




हमारा उपाय

Serenity एनर्जी के क्षेत्र में ब्लॉकचेन का इस्तेमाल कर रहा है, ताकि वह अंतिम उपयोगकर्ताओं को नियंत्रण देने और उनके लिए ट्रांसपेरेंसी लाने के साथ-साथ पारंपरिक व्यवस्थाओं द्वारा नज़रअंदाज़ किए गए लोगों के लिए समाधान पेश करके इन उपयोगी सेवाओं को इस्तेमाल करने के तरीके में बदलाव लाना चाहता है।

Serenity का प्लेटफार्म राष्ट्रीय बिजली संचालकों से जुड़ा होगा, और वह बिजली उत्पादन और उपभोक्ताओं की मांग के बीच संतुलन बनाए रखेगा, सबस्टेशन स्तर पर आवश्यकतानुसार सवालों के जवाब देगा, रिन्यूएबल उत्पादों और डीसेंट्रलाइजेशन की और स्ट्रक्चरल बदलावों को लागू करने की संभावना पैदा करेगा।

मौजूदा इलेक्ट्रिकल ग्रिड के बाकी हिस्से पर कम-से-कम प्रभाव डालते हुए स्थानीय रूप से उत्पादित एनर्जी का स्थानीय स्तर पर व्यापार किया जाएगा और खपत किया जाएगा, जिससे उच्च-वोल्टेज या कम-वोल्टेज की स्थिति पैदा ही नहीं होगी और लंबी-दूरी वाले स्थानों के दौरान होने वाले ट्रांसमिशन नुकसान को कम किया जा सकेगा।

Serenity के सदस्यों और ग्राहकों को बिजली की कम कीमतों का लाभ मिलेगा और उन्हें उत्पादित और एक्सपोर्ट किए गए एनर्जी के लिए एक बेहतर सौदा मिलेगा। ब्लॉकचेन तकनीक और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट उपयोग एडमिन लागतों को कम कर देगा। रिन्यूएबल एनर्जी के उत्पादन को कार्बन क्रेडिट से पुरस्कृत किया जाएगा।

डिस्ट्रिब्यूटेड लेज़र आर्किटेक्चर, टोकनाइजड संपत्ति ओनरशिप का सुरक्षित और अपरिवर्तनीय प्रमाण प्रदान करेगा और कई स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के जरिये लागू किए गए कई प्रकार के एनर्जी बाज़ार सौदों की सुविधा प्रदान करेगा जिससे Serenity अपने सदस्यों (उपभोक्ताओं, प्रोजुमरों और संचालकों) के लिए भरोसेमंद वातावरण पैदा करेगा।

इसलिए Serenity का जल्द-से-जल्द रैपिड बिल्डिंग सिस्टम ®, निर्माण उद्योग में निष्क्रिय-घर समाधान, का इस्तेमाल करना बनता है, और इस तरह वह रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादन के लिए शून्य एनर्जी खपत वाले Serenity मंचों का निर्माण कर पाएगा।

रैपिड बिल्डिंग सिस्टम® विकसित देशों में रेजिडेन्शल एनर्जी खपत को काफी हद तक कम कर सकता है जो कुल एनर्जी खपत का लगभग 40% हिस्सा है।




Serenity का क्या लाभ?

किसी पारंपरिक एनर्जी वितरण तरीके से अलग, Serenity ब्लॉकचेन पर एनर्जी का सौदा, अधिशेष एनर्जी व्यापार और अन्य सहायक गतिविधियां करता है। Serenity का प्लेटफार्म राष्ट्रीय बिजली संचालकों से जुड़ा होगा, और वह बिजली उत्पादन और उपभोक्ताओं की मांग के बीच संतुलन बनाए रखेगा, सबस्टेशन स्तर पर आवश्यकतानुसार सवालों के जवाब देगा, रिन्यूएबल उत्पादों और डीसेंट्रलाइजेशन की और स्ट्रक्चरल बदलावों को लागू करने की संभावना पैदा करेगा।
हम जानते हैं कि इन सेवाओं और उत्पादों की मांग बहुत है और इससे जुडी समस्याओं के कारण ही लोगों को निराश कर देते हैं। ब्लॉकचेन के लाभों की मदद से, हम इन समस्याओं को हल कर रहे हैं या कहें तो आसान कर रहे हैं, जिससे सभी लोगों को हम एक स्वस्थ वातावरण तक का रास्ता प्रदान कर सके।

किसी पारंपरिक एनर्जी वितरण तरीके से अलग, Serenity ब्लॉकचेन पर एनर्जी का सौदा, अधिशेष एनर्जी व्यापार और अन्य सहायक गतिविधियां करता है।




एनर्जी रिटेल सेवाएं

Serenity अपने सदस्यों (उपभोक्ताओं) को व्होलसेल बिजली कीमत (और थोडा ऊपरी शुल्क) लेगा, और फिर भी वह मौजूदा रिटेल विक्रेताओं से भी सस्ती बिजली की पेशकश कर पाएगा। यह व्होलसेल बिजली बाजार के समयोचित मूल्य निर्धारण और ऑटोमेटेड ब्लॉकचेन सक्षम एनर्जी क्रय माइक्रो-सौदों तक पहुंच प्राप्त करके मुमकिन किया जाएगा।
Serenity पूल में उत्पादित अधिक रिन्यूएबल एनर्जी को व्होलसेल एनर्जी और कार्बन बाजार में बेचा जाएगा और प्रोजुमर/उत्पादक को ERGON और CARBON टोकनों से पुरस्कृत किया जाएगा।
 
ब्लॉकचेन और HEPEK डिवाइस नियंत्रण की मदद से सभी वितरित एनर्जी संसाधनों (DER) को साथ-साथ चलाने की क्षमता के कारण, Serenity बड़े पैमाने पर बिजली उत्पादक की तरह समझे जाने के लिए कम-से-कम इन्सटाल्ड कैपेसिटी के लिए रेगुलेटरी जरूरतों को पूरा करेगा और व्होलसेल बिजली बाज़ारों पर उत्पादित एनर्जी बेच पाएगा।

सभी प्रोजुमरों और संचालकों को कार्बन एमिशन को कम करने के लिए ERGON टोकन, एनर्जी ग्रिड को रिन्यूएबल एनर्जी के लिए एक्सपोर्ट किया गया भुगतान, और CARBON टोकन प्राप्त होंगे।




Serenity स्मार्ट ब्रोकर (HEPEK)

Serenity एक विकसित HEPEK प्रोटोटाइप, IoT डिवाइस, सुरक्षित स्मार्ट एनर्जी मीटर और ब्लॉकचेन-सक्षम गेटवे है, जिसकी मदद से प्रोजुमर, उत्पादक और उपभोक्ताएं Serenity के डीसेंट्रलाइज्ड समुदाय का हिस्सा बन सकते हैं। यह साधन स्थानीय बिजली स्थापना के साथ और इंटरनेट और GPS के कनेक्शन के साथ एकीकृत किया गया है। HEPEK गेटवे अंदर और बाहरी तापमान, बैटरी स्तर, बिजली के अंदर की और बाहर की तरफ फ्लो को मापेगा और ब्लॉकचेन के साथ संचार करेगा।

एनर्जी स्टोरेज, बैटरियां, बेहतरीन साधन हैं जिन्हें वास्तविक समय में HEPEK द्वारा नियंत्रित किया जाता है। व्होलसेल बाजार की समयोचित मूल्य निर्धारण और उपलब्ध एनर्जी स्टोरेज तक पहुँच प्राप्त करने वाले Serenity सदस्यों को भारी लाभ हो सकता है और वे टेम्पोरल एनर्जी आर्बिट्राज से धन कमा सकते हैं। सस्ती दामों पर बिजली खरीदना और वापस बेचना या एनर्जी महंगी होने पर उसका इस्तेमाल करना।

डिमांड-रेस्पोंस (बिजली का उपयोग प्रोत्साहन के लिए कम करने वाले उपयोगकर्ता) बाजारों में, जिन उपभोक्ताओं के पास भार में परिवर्तन करने की क्षमता है उन्हें छोटी अवधि और कम मांग के लिए उन भारों को बंद करने के लिए धन या कुछ लाभ दिया जाता है। ऐसी पहुँच Serenity सदस्यों के लिए डिमांड-रेस्पोंस बाज़ार की गतिविधि के अनुसार फैसला लेने का एक और अवसर प्रदान करता है और अगर HEPEK को ऐसा करने के लिए सक्षम किया जाता है, तो यह AC को बंद कर सकता है और Serenity के जरिए डिमांड-रेस्पोंस मार्किट तक बोली का प्रसारण कर सकता है, जिससे एक और धन कमाने का रास्ता प्राप्त होगा।




व्यावसायिक तरीके

व्यावसायिक तरीके वितरित समुदाय के Serenity के उद्देश्य और अवधारणा के मुताबिक होंगे। हम रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादन (सोलर, बैटरी, विंड फार्मों) के लिए शून्य एनर्जी खपत वाले रेजिडेन्शल एस्टेट और व्यावसायिक सुविधाएँ प्रदान करके एनर्जी विक्रेता, रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादक और स्थिर रेजिडेन्शल डेवलपर बनना चाहते हैं।

इन कार्यों से आमदनी पैदा की जाएगी:
  • एनर्जी रिटेल सेवाएं
  • रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादन
  • कार्बन क्रेडिट से धन कमाना
  • रेजिडेन्शल संपत्ति की बिक्री से और किराये से प्राप्त आमदनी
  • HEPEK स्मार्ट डिवाइस की बिक्री और किराया
  • Serenity मंच सौदों का प्रोसेसिंग शुल्क
  • अंतर्राष्ट्रीय सहयोगी लाइसेंस

ब्लॉकचेन तकनीक और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का प्रयोग एडमिन लागतों को कम करेगा और प्रक्रिया को आटोमेटिक करेगा। नेट लाभ का दस प्रतिशत Serenity सामुदायिक विकास, अधिक स्थिर और एनर्जी- इफिशन्ट एस्टेट, और नए रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले निधिकरण पूल के लिए रखा जाएगा।


टोकन अर्थव्यवस्था

Serenity तीन-टोकन मॉडल का इस्तेमाल करेगा, प्रत्येक टोकन ERC-20 के मुताबिक होगा।

Serenity (SET) टोकन

यह ERC20 उपयोगिता और कार्य टोकन है जिसका इस्तेमाल यह अधिकार पाने के लिए किया जाता है:
  • Serenity एनर्जी रिटेलर सेवाओं तक पहुंच प्राप्त करना
  • बिजली पर अतिरिक्त छूट प्राप्त करना
  • Serenity समुदाय नेटवर्क की ओर से काम करना

Serenity (SET) टोकन, Serenity की ब्लॉकचेन आधारित अर्थव्यवस्था को संचालित करेगा और Serenity प्लेटफार्म तक पहुंच की सुविधा प्रदान करेगा, जिससे वैश्विक प्लेटफ़ॉर्म इंटरऑपरेबिलिटी का लाभ मिलेगा। नेटवर्क प्रोवाइडर सेवाएं बनने के लिए, Serenity के सहयोगियों को उचित संख्या के Serenity टोकन प्राप्त करने और जमा करने पड़ेंगे।

Serenity के रिन्यूएबल प्रोजेक्ट (सोलर, विंड, बैटरी खेतों और नेट-ज़ीरो रियल एस्टेट) द्वारा उत्पन्न आमदनी और गैर-सट्टा मुनाफा (फ्रैक्शनल प्रोग्रामेबल ओनरशिप) को बांटने के अधिकार के लिए सदस्य (सामुदायिक कार्यकर्ता) टोकनों का इस्तेमाल करेंगे और नष्ट करेंगे।




टोकन का वितरण

टोकन जनरेशन कार्यक्रम में पूर्व माइन किए गए SERENITY टोकनों की एक निर्धारित संख्या (500,000,000)।

  • पूर्व माइन किए गए टोकनों का 1% हिस्सा बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, चरण 1
  • पूर्व माइन किए गए टोकनों का 5% हिस्सा टोकन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, चरण 2
  • पूर्व माइन किए गए टोकनों का 34% हिस्सा बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, चरण 3
  • पूर्व माइन किए गए टोकनों का 5% हिस्सा एयर ड्रॉप, इनामों, रेफरल, मार्केटिंग के जरिए बांटा जाएगा
  • पूर्व माइन किए गए टोकनों का 40% हिस्सा ट्रेजरी में रखा जाएगा
  • पूर्व माइन किए गए टोकनों का 15% हिस्सा संस्थापक और मुख्य दल द्वारा रखा जाएगा



Serenity टोकन रिडेम्पशन
कभी-कभी, Serenity रिडेम्पशन कार्यक्रमों में Serenity सदस्य Serenity टोकन रिडीम कर पाएंगे, Serenity रिटेल मार्क-अप को बदल पाएंगे और व्होलसेल मूल्य के करीब वाले मूल्य पर Serenity के साथ बिजली का व्यापार करने की स्वीकृति प्राप्त कर पाएंगे। रिडेम्पशन अनुमति खत्म हो जाने के बाद उपभोक्ता नियमित मूल्य का भुगतान करना जारी रखेगा।

जब आवधिक (पीरियाडिक) रिडेम्पशन की सीमा पूरी हो जाती है, तो सदस्य अगली रिडेम्पशन अवधि शुरू होने तक अधिक Serenity टोकनों को रिडीम नहीं कर पाएगा। रिडेम्पशन के दौरान, रिडीम किए गए Serenity टोकनों को सप्लाई से बाहर निकाला जाएगा और नष्ट कर दिया जाएगा।

Serenity रिडेम्पशन एक आटोमेटिक प्रक्रिया होगी, जो सिर्फ पंजीकृत HEPEK डिवाइस द्वारा किया जाएगा। अलग रिडेम्पशन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट विभिन्न क्षेत्रों और अधिकार क्षेत्रों में रिडेम्पशन प्रक्रिया को नियंत्रित करेगा।

रिडेम्पशन सीमाएं और फ्रीक्वेंसी सदस्य आधार और प्राप्त आमदनी के ऊपर निर्भर करेगी। जब सदस्य आधार बढ़ जाएगी, सीमाएं कम हो जाएंगी, और कुल रिडीमेबल एनर्जी की मात्रा भी बढ़ जाएगी।



erikalui

  • Sr. Member
  • ****
  • Posts: 300
  • Karma: +0/-0
    • View Profile
ERGON (स्थिर भुगतान टोकन)

ERGON (ERC20) टोकन एनर्जी का व्यापार करने के लिए एक मुद्रा है, एक स्थिर भुगतान टोकन है, जिसे सदस्यों को क्रिप्टो बाज़ार अस्थिरताओं से बचाने और एक स्थिर एनर्जी कीमत बनाए रखने के लिए ब्लॉकचेन सुरक्षा, ट्रस्टलिस लेनदेन अपरिवर्तनीयता प्रदान करने के लिए बनाया गया है। एक स्थिर भुगतान टोकन के रूप में, ERGON को स्थानीय मुद्रा के बराबर निर्धारित किया जाता है और वह स्थानीय व्यापार अधिकार क्षेत्र की मुद्रा में वास्तविक फ़िएट जमा राशियों द्वारा समर्थित है।

Serenity सदस्य के फ़िएट, क्रिप्टो जमा करने पर या रिन्यूएबल एनर्जी के ब्लॉकचेन सक्षम उत्पादन की मदद से ERGON टोकन बनाए जाएंगे, और उन्हें Serenity सदस्य के द्वारा या तो फ़िएट के लिए या स्थानीय व्यापार अधिकार क्षेत्र की मुद्रा में प्रस्तुत एनर्जी खपत के मूल्य के अनुसार रिडीम किया जाएगा। तक रिडीम किया गया ERGON टोकन को सप्लाई से बाहर निकाला जाएगा और नष्ट कर दिया जाएगा।
कुछ उदाहरणों में, सदस्य (बिजली उपभोक्ता) ऊर्जा खपत को कम करके या शिफ्ट करके ERGON टोकन कमा सकते हैं क्योंकि स्थानीय ग्रिड संचालक, उदाहरण के लये छोटे नगरपालिका या एक निजी माइक्रोग्रिड संचालक, अलग-अलग समय पर अपने ग्रिड के स्ट्रेस भरे क्षेत्रों को राहत पहुँचाने के लिए प्रोत्साहन दे सकते हैं। नेटवर्क प्रतिभागी नेटवर्क लाभ में मदद करते हैं।


CARBON (स्थिर पुरस्कार टोकन)

CARBON (ERC20) रिन्यूएबल एनर्जी के ब्लॉकचेन सक्षम उत्पादन के जरिए CO2e कम करने के लिए एक पुरस्कार के रूप में एक स्थिर टोकन है और वह कार्बन क्रेडिट के मूल्य पर आधारित है। कार्बन क्रेडिट, जो डेटा पर संचालित होते हैं और स्वीकृति के अनेक चरणों पर निर्भर होते हैं, एक डिजिटल मुद्रा बनने के लिए एकदम सही हैं क्योंकि वे अपने जैसे भौतिक प्रभावों से अलग हैं। रिडेम्पशन के दौरान, रिडीम किए गए CARBON टोकनों को सप्लाई से बाहर निकाला जाएगा और नष्ट कर दिया जाएगा।


एनर्जी का शून्य खपत करने वालेरेजिडेन्शल संपत्ति का विकास

Serenity रैपिड बिल्डिंग सिस्टम® की मदद से रेजिडेन्शल विकास और एकल निवास-स्थानों को तैयार करेगा और निर्माण करेगा जो निष्क्रिय घरों का निर्माण करने के लिए सही प्लेटफार्म है, और जब उसे सोलर पैनलों, बैटरियों और HEPEK डिवाइस से एकीकृत किया जाएगा, तो वह एनर्जी का शून्य खपत करने वाले निवास-स्थान बन जाएंगे।
रैपिड बिल्डिंग सिस्टम® एक अखंड निर्माण डिजाइन है जो निष्क्रिय घर डिजाइन सिद्धांतों का पालन करता है:
  • थर्मल इन्सुलेशन
  • उच्च एनर्जी प्रदर्शन विंडोज
  • मैकेनिकल वेंटिलेशन हीट रिकवरी
  • वायुरोधकता
  • थर्मल ब्रिज फ्री निर्माण
  • एकीकृत PV रूफ पैनल

ऐसे निवास-स्थान प्रोस्यूमर मोड में रिन्यूएबल एनर्जी पैदा करने के मंच होंगे (ऐसे रेजिडेन्शल प्रॉपर्टी जिनके पास काफी एनर्जी है और जिनके पास अधिक पैदा की गई बिजली को ग्रिड तक एक्सपोर्ट करने की क्षमता है)। Serenity, रिन्यूएबल एनर्जी रिसोर्सेज द्वारा प्राप्त आमदनी के फ्रैक्शनल ओनरशिप के जरिए Serenity व्यवस्था के विकास में भाग लेने के लिए सदस्यों को आमंत्रित करेगा।

Serenity अपने सदस्यों को लक्ज़री स्मार्ट नेट-जीरो रियल एस्टेट के विकास जैसे महंगी वास्तविक संपत्तियों के “फ्रक्टल” मालिकाना अधिकार पाने के जरिए आसान और क्फयती निवेशों द्वारा संपत्ति बाज़ार तक पहुँचने के लिए आमंत्रित करेगा और बढ़ावा देगा।

एक संपत्ति समूह से अलग, फ्रैक्शनल संपत्ति के निवेश उच्च लिक्विडिटी (ऐसे निवेश भारी मुनाफा देते हैं) प्रदान करते हैं। इसका मतलब यह है कि निवेशक Serenity टोकनों के लिए अपने फ्राक्टल Serenity प्लेटफार्म पर बेचकर किसी भी समय अपने निवेश को नकद में बदल सकते हैं।


अंतर्राष्ट्रीय सहयोगी लाइसेंस

वैश्विक Serenity समुदाय को अलग-अलग व्यापारिक अधिकार क्षेत्रों के तहत एनर्जी रिटेलर सेवाओं को प्रदान करने की जरूरत होगी। Serenity ऐसे व्यवसायों के साथ साझेदारी करेगा जो हमारे व्यावसायिक तरीकों को लागू करने और Serenity द्वारा विकसित ब्लॉकचेन तकनीक को इस्तेमाल करने में रुचि रखते हैं।

हमारी विस्तार की योजना सहयोगी कारोबारों और साझेदारों को लाइसेंस देने के माध्यम से लागू की जाएगी। सफल उम्मीदवारों के पास एनर्जी रिटेल व्यवसाय चलाने और Serenity टोकनों की निर्धारित संख्या रिडीम करने की क्षमता होनी चाहिए। रिडीम किए गए टोकनों को सप्लाई से बाहर निकाला जाएगा और नष्ट कर दिया जाएगा।


सदस्यता

Serenity समुदाय में प्रोजुमर, उपभोक्ता, रिन्यूएबल संचालक और सामुदायिक कार्यकर्ताएं (फ्रैक्शनल प्रोग्रामेबल ओनरशिप) शामिल होंगे।

Serenity सेवाओं तक पहुंचने के लिए सदस्य को Serenity के साथ एक खाता खोलना होगा, जो KYC वेरिफिकेशन प्रक्रिया के अधीन है, और सदस्यता लेने के वक्त Serenity में निर्धारित औसत मासिक ऊर्जा खपत के मूल्य के बराबर Serenity टोकनों को सिक्योरिटी बॉन्ड स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में जमा करना होगा। जब तक सदस्यता कॉन्ट्रैक्ट की अवधि खत्म नहीं हो जाती है, तब तक के लिए Serenity टोकन अनुपलब्ध रहेंगे। सदस्यता कॉन्ट्रैक्ट की समय सीमा समाप्त होने के बाद, Serenity टोकन सदस्यों के वॉलेट तक वापस भेजे जाएंगे।

सामुदायिक कार्यकर्त्ता ऐसे स्वयंसेवक हैं जो सामुदायिक नेटवर्क विकास के लिए अपना समर्थन देने के लिए अपने Serenity टोकनों का आत्मसमर्पण देने के लिए तैयार हैं। बदले में Serenity “कार्यकर्ताओं” को एक पुरस्कार देगा, जो प्रोजेक्ट से पैदा की गई आमदनी का एक हिस्सा होगा।


वॉलेट

Serenity वॉलेट कोई भी ERC20 मानक वॉलेट हो सकता है।

हम Trust वॉलेट की सलाह देते हैंhttps://trustwallet.com



उपयोगी लिंक

SET कॉन्ट्रैक्ट पता:
0xb54be748dee3955afb28b50beed24f9db8992cab
आधिकारिक साईट का URL:
https://www.serenitysource.com.au
ईमेल संपर्क:
[email protected]
ब्लॉग:
https://medium.com/serenity-source
रेड्डिट:
https://www.reddit.com/user/serenity_admin
फेसबुक:
https://www.facebook.com/serenitysource.io
ट्विटर:
https://twitter.com/serenity_source
गिटहब:
https://github.com/Serenity-Energy/Utility
टेलीग्राम (समूह):
https://t.me/SerenityIEO
टेलीग्राम (चैनल):
https://t.me/serenity_channel
लिंक्डइन:
https://www.linkedin.com/in/serenitysource
सूचनात्मक दस्तावेज़ (इनफार्मेशनल दस्तावेज़):
https://serenitysource.com.au/assets/docs/SERENITY_WHITEPAPER.pdf
यूट्यूब चैनल:
https://www.youtube.com/channel/UCpFFfYKjkQxFql1hJ9RRWrw




रोडमैप

चरण 1: Q1 2019 – Q1 2020

HEPEK IoT स्मार्ट एनर्जी ब्रोकर

इस चरण में Serenity सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर तत्वों में तेजी से सुधार किया जाएगा। सॉफ्टवेयर विकसित करने से पहले, Serenity को विकास वातावरण की स्थिरता सुनिचित करने के लिए HEPEK स्मार्ट गेटवे के एक स्थिर हार्डवेयर प्रोटोटाइप की जरूरत पड़ेगी। यह प्रोटोटाइप एक उत्पादन प्रक्रिया से प्राप्त होनी चाहिए जो कम से कम कुछ हजार उपकरणों तक स्केलेबल है।

इस चरण के दौरान, Serenity सर्वप्रथम उत्पादन हार्डवेयर उपकरण को फाइनल करने के लिए तीन हार्डवेयर इंजीनियरों को नियुक्त करेगा। CTO HEPEK प्रोटोटाइप, टेस्टिंग और उत्पादन की देखरेख करेगा।
विषय-वस्तु (कंटेंट) वितरण नेटवर्क

HEPEK क्लाइंट में अपग्रेड करने से पहले, Serenity को एक ऐसी प्रक्रिया की स्थापना करनी पड़ेगी जिसमें HEPEK सॉफ्टवेयर को सर्वर से ऐसे अपडेट लेना होगा, जो बाद के अपग्रेड को ठीक से करने और तेज़ इटरेशन को मुमकिन करने के लिए महत्वपूर्ण होगा। इस चरण के दौरान सॉफ़्टवेयर दल काफी वक्त कंटेंट वितरण नेटवर्क (CDN) विकसित करने में लगाएगा - यह ज्यादातर सर्वर साइड पर होगा। सॉफ़्टवेयर दल HEPEK क्लाइंट के लिए प्लंबिंग (रिमोट लॉगिंग और डीबगिंग) का निर्माण भी करेगा, ताकि वह किसी भी चुने गए वातावरण में काम कर सके।
क्लाइंट के लिए अपडेट

चरण 1 में ग्राहक का तेज विकास देखने मिलेगा। Serenity मुख्य रूप से क्लाइंट के विकास के लिए दो अतिरिक्त सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को नियुक्त करेगा। इस क्लाइंट के पास कम-से-कम कार्यक्षमता (पंजीकरण, खुले भुगतान चैनल, निकासी) होगी।

सॉफ्टवेयर दल Serenity सेवा के REST API पर भी अधिक समय बिताएगा, जो भी कार्यक्षमता में समान रूप से सीमित होगी। चरण के अंत में HEPEK क्लाइंट के प्रस्तुति पेज पर v1.0 की प्रस्तुति होगी।
नेट-जीरो डिस्प्ले होम

Serenity HEPEK  संचालक की मदद से नेट-जीरो डिस्प्ले होम का निर्माण करेगा जिसके लिए वह ब्लॉकचेन पर एनर्जी से संबंधित डेटा दर्ज करेगा और बिजली के संचालन का नियंत्रण लागू करेगा। Serenity रैपिड बिल्डिंग सिस्टम® का इस्तेमाल करेगा, असेंबली एक्सपर्ट को नियुक्त करेगा और पहले चरण के अंत के करीब 4 हफ्तों के अंदर-अंदर डिस्प्ले होम के एकीकरण की आशा करेगा।
चरण 2: Q1 2020 – Q1 2021

लक्षित क्षेत्रों में रिटेल एनर्जी कारोबार को आगे बढ़ाना। इस अवधि के दौरान, Serenity लक्षित क्षेत्र में एक उपयोगिता सेवा स्थापित करेगा और 5,000+ ग्राहकों को शामिल करेगा। इन ग्राहकों को प्रचार कार्यक्रमों में शायद SERENITY टोकन दिए जा सकते हैं, जिन्हें व्होलसेल कीमतों पर बिजली खरीदने के लिए अपने आप रिडीम किया जाएगा।

सर्वप्रथम रिटेलर लाइसेंस

ऑस्ट्रेलिया में एक अनियंत्रित बाजार में एनर्जी रिटेलर लाइसेंस के लिए आवेदन करके, Serenity इस चरण की शुरुआत करेगा। इस दस्तावेज़ को लिखते समय, किसी भी बाजार को चुना नहीं गया है, लेकिन हमने लक्षित बाजारों को एक छोटी सूची तैयार की है।
Serenity को एक ऐसे बाज़ारिया के साथ कॉन्ट्रैक्ट करना होगा जो मार्केटिंग उपयोगिताओं से वाकिफ है।

स्केलेबल हार्डवेयर उत्पादन

Serenity HEPEK क्लाइंट के v1.0 संस्करण तक पहुंचने के बाद, Serenity अपने हार्डवेयर के लिए एक बेहतर उत्पादन प्रक्रिया स्थापित करेगा। इस प्रक्रिया को ठीक से करने के लिए 100,000 उपकरणों को बढ़ाने की आवश्यकता होगी और Serenity के उत्पादन कोटे को पूरा करने के लिए कम से कम दो फुल-टाइम काम करने वाले मैन्युफैक्चरिंग इंजीनियरों की आवश्यकता होगी।
अधिक ग्राहक

चरण 2 के दौरान Serenity प्रक्रिया की स्कालाबिलिटी को सुनिश्चित करने के लिए 1-3 अधिक लक्षित क्षेत्रों को प्राप्त करेगा। आगे चलकर, Serenity आशा करता है कि वह दुनिया भर में कई सेवाएं लांच की जाएँगी, और यह एक पर्याप्त सरल विस्तार की प्रक्रिया के जरिए संभव हो सकता है। Serenity को कई और बाज़ारियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट करना होगा जो संबंधित स्थानीय क्षेत्रों से वाकिफ हैं।

एक बार Serenity पर्याप्त संख्या के ग्राहकों को प्राप्त कर लेता है, फिर यह ERGON लिक्विडिटी (ERGON का निर्माण तक होता है जब ग्राहक ग्रिड में एनर्जी जमा या एक्सपोर्ट करते हैं) का इस्तेमाल करना शुरू कर देगा। इस चरण में आमदनी पैदा करने का एक नया रास्ता प्राप्त होगा (जनरलाइज्ड स्टेट चैनल शुल्क से) शुरू करेगा और साथ ही इस चरण में Serenity को और अधिक कुशल (सरल, कस्टम भुगतान चैनल रेडियन नेटवर्क तक भेजकर) बन जाएगा, जो Serenity प्लेटफॉर्म को स्थिर टोकन (AUD) कॉमर्स के लिए एक केंद्र के रूप में प्रस्तुत करेगा। भुगतान के लिए एथेरियम नेटवर्क के व्यापक समर्थन में भुगतान चैनल और यह रेडियन नेटवर्क एक बड़ा कदम होगा।

रेडियन नेटवर्क तक सॉफ्टवेयर दल के निर्धारित माइग्रेशन की देखरेख CTO करेगा। सरल माइग्रेशन को सुनिश्चित करने के लिए Serenity एथेरियम समुदाय के सदस्यों से विषय-वस्तु माहिरता प्राप्त करेगा।
अधिक API से बेहतर निर्णय

इस चरण के दौरान, Serenity बेहतर निर्णय लेने और अधिक कुशल एनर्जी उपयोग को मुमकिन करने के लिए वैकल्पिक API डेटा फीड को HEPEK उपकरण तक एन्क्रिप्ट की गई जानकारी भेजने का विकल्प प्रदान करेगा। क्लाइंट को विकसित करने, API का विस्तार करने, SDK का निर्माण करने और वेब व्यवस्था को और अधिक स्केलेबल बनाने के लिए Serenity को अपनी सॉफ्टवेयर दल को बढ़ाने की आवश्यकता होगी। चरण के अंत में Serenity HEPEK क्लाइंट के v1.0 की प्रस्तुति होगी।
 चरण 3: Q1 2021 और आगे

यह चरण वह अंतिम चरण होगा जिसके दौरान Serenity अपने एनर्जी रिटेल नेटवर्क को विश्व स्तर पर फैलाएगा और अनेक ग्राहकों को शामिल करेगा। इस वक्त, इस विस्तार को आसान बनाने के लिए Serenity के पास एक स्केलेबल प्रक्रिया होनी चाहिए।
हार्डवेयर उत्पादन स्केलेबिलिटी

इस चरण के दौरान, Serenity को लाखों उपकरणों के निर्माण को सुविधाजनक बनाने के लिए उत्पादन प्रक्रिया स्थापित करना होगा। यह प्रक्रिया अत्यंत स्केलेबल होनी चाहिए और इसके लिए हार्डवेयर इंजीनियरों और प्रक्रिया प्रबंधकों को नियुक्त करने की प्रक्रिया तेज़ होनी चाहिए। क्योंकि Serenity को कई हार्डवेयर निर्माताओं के साथ कॉन्ट्रैक्ट करना होगा, जरूरी है कि HEPEK को पर्याप्त रूप से कमोडिटाइज्ड भागों से बनाया जाना चाहिए।
HEPEK AI ऑप्टिमाइजेशन

V2 संस्करण के क्लाइंट सॉफ्टवेयर के साथ, Serenity अपने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट समय का ज्यादा से ज्यादा वक्त HEPEK की निर्णय लेने की प्रक्रिया को सरल बनाने में लगाएगा जिसके लिए वह पर्याप्त रूप से निकाले गए डेटा फीड से आने वाले API डेटा का इस्तेमाल करके बेहतर आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस तैयार करेगा। यह प्राप्त करने के लिए सॉफ्टवेर दल में डेटा वैज्ञानिक और AI एक्सपर्ट शामिल करके उसे बढ़ाने की आवश्यकता होगी। यह प्रक्रिया कई चरणों में पूरा होने की संभावना है, और उस समय शायद Serenity एक अपडेट किया गया रोडमैप का ड्राफ्ट तैयार करेगा।

अन्तराष्ट्रीय विस्तारण

जहाँ एक तरफ Serenity ऑस्ट्रेलिया में कई और उपयोगिता सेवाओं का निर्माण करेगा, दूसरी तरफ वह लक्षित क्षेत्रों में विश्व स्तर पर विस्तार करने की योजना भी बनाएगा, जिसके लिए रणनीति दल के विकास की आवश्यकता होगी, जिसकी देखरेख CTO द्वारा की जाएगी।



erikalui

  • Sr. Member
  • ****
  • Posts: 300
  • Karma: +0/-0
    • View Profile



संस्थापक

Elma Neimar

Serenity Source Pty Ltd, नेट-ज़ीरो निर्माण के लिए रैपिड बिल्डिंग सिस्टम® सह-संस्थापक, CEO
ब्लॉकचेन और क्रिप्टोमुद्रा के लिए वैश्विक निदेशक (डायरेक्टर) मंडल के सदस्य और GABC ग्लोबल एसोसिएशन के लिए ऑस्ट्रेलिया और NZ के लिए एम्बेसडर
आर्किटेक्ट, आविष्कारक, ब्लॉकचेन समर्थक


Adi Saric

Serenity Source Pty Ltd के सह-संस्थापक और CTO, Auset Pacific Pty Ltd के निदेशक, इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर, आविष्कारक, ब्लॉकचेन समर्थक


मुख्य दल

Arek Sinanian

एक्सपर्ट का UN पर्यावरण बदलाव का प्रमाणन पैनल, CDM प्रोजेक्ट सत्यापन और कार्बन प्रमाणन


Patrick Roberts

ब्लॉकचेन आर्किटेक्चर


Rajesh Kumar Maruvada

उत्पाद रणनीति, इनोवेशन रोड मैप


Schazil Najam

इलेक्ट्रॉनिक्स इंजिनियर, सलूशन आर्किटेक्ट


Ahmad Ashfaq

ब्लॉकचेन इनेग्रटर


Ahmad Saeed

वरिष्ठ ब्लॉकचेन डेवलपर

   
Abu Nurullah

डिजिटल मार्केटिंग और सामुदायिक प्रबंधक


Muhammad Irfan

मार्केटिंग और इनाम प्रबंधक

        

सलाहकार

Bogdan Fiedur

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट डेवलपर

Max Diffenbakh

ब्लॉकचेन सलाहकार

Dr Karim

संस्थापक / CEO MiRAK, ICO और ब्लॉकचेन सलाहकार

Anders Larsson

ब्लॉकचेन सलाहकार – allcoinWiki

Paul Kang

साइबर सुरक्षा, फिनटेक, ब्लॉकचेन सलाहकार

Brian Gillard

गिलार्ड कंसल्टिंग लॉयर में प्रिंसिपल

Oti Edema

सोलेरेक्स के CEO, अफ्रीका ब्लॉकचेन शोध संघ के निदेशक, प्रमाणित ब्लॉकचेन एक्सपर्ट

Asim Butt

इंडस्ट्री के लिए ब्लॉकचेन इंटीग्रेटर, दल के मुख्य अध्यक्ष / सलूशन आर्किटेक्ट






Serenity Source प्रोजेक्ट के इनाम कार्यक्रम की घोषणा करके हमें काफी ख़ुशी हो रही है।







IEO शुरुआत की तिथि: 13/07/2019

इस इनाम कार्यक्रम के लिए KYC जरूरी है

इस प्रोजेक्ट के इनाम कार्यक्रम में भाग लेने से पहले कृपया यह अस्वीकरण ध्यान से पढ़ें।



Serenity Source इनाम का विषय
« Last Edit: July 19, 2019, 01:36:41 PM by erikalui »

erikalui

  • Sr. Member
  • ****
  • Posts: 300
  • Karma: +0/-0
    • View Profile
Serenity (SET) का IEO शुरू हो चुका है!!! https://sistemkoin.com/ieo/token/SET पर जाएँ और सक्रिय IEO में भाग लेने के लिए पंजीकरण करें!

erikalui

  • Sr. Member
  • ****
  • Posts: 300
  • Karma: +0/-0
    • View Profile
Serenity बिजली के बिल कम करने का लक्ष्य रखने वाला एक आनेवाले कल का अक्षय उर्जा विक्रेता है जो ब्लॉकचेन पर आधारित है!



Source: https://twitter.com/serenity_source/status/1153693514791673857

erikalui

  • Sr. Member
  • ****
  • Posts: 300
  • Karma: +0/-0
    • View Profile
कृपया, SistemKoin के एक्सचेंज पर जाएँ (लिंक: https://sistemkoin.com/ieo/token/SET) sistemkoin.com/ieo/token/SET और Serenity IEO में भाग लेने के लिए पंजीकरण करें.

 

Bitcoin Garden 2013-2024, All rights reserved | Privacy Policy | DMCA | About Bitcoin Garden | Support & Services